Connect with us

Bollywood

शाहरुख खान की वो 7 फिल्में, जो अब कभी नहीं होंगी रिलीज..

Published

on

सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन की फिल्में ऐसी होंगी, जो किसी न किसी वजह से फ्लोर पर जाकर भी डब्बा बंद हो गई होंगी. दूसरे नंबर पर ऐसी डब्बा बंद फिल्में शाहरुख खान की होंगी. यूं तो उनकी 20 फिल्में हैं, जिनका टाइटल रजिस्टर्ड हुआ, उनको साइनिंग अमाउंट दिया गया, यहां तक कि किसी के कुछ सीन भी शूट हो गए, तो किसी के कुछ गाने भी रिकॉर्ड हुए. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं शाहरुख खान की ऐसी चुनिंदा 7 डब्बा बंद फिल्में, जो अब कभी रिलीज नहीं होंगी…

दिलीप कुमार, अमिताभ और शाहरुख तीनों की फिल्म ‘मदर लैंड’

रमेश सिप्पी ने जिस तरह कभी पुराने सुपरस्टार दिलीप कुमार, वर्तमान सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और उस वक्त अमिताभ को कड़ी टक्कर दे रहे अनिल कपूर को लेकर फिल्म ‘शक्ति’ बनाई थी, उसी तरह सुभाष घई ने भी ये सपना देखा था. बस अनिल कपूर की जगह शाहरुख खान को होना था, क्योंकि वही थे जो अमिताभ को उस वक्त टक्कर दे रहे थे. ये 2003 की बात है. सुभाष घई ने इस फिल्म का टाइटिल रखा था ‘मदर लैंड’. तीन हीरोइंस के नाम भी घई साहब ने शाहरुख खान के अपोजिट सोचकर रखे थे ऐश्वर्या राय, महिमा चौधरी और प्रीति जिंटा. स्क्रिप्ट तैयार हो गई थी और तीन गाने भी रिकॉर्ड हो चुके थे, लेकिन शाहरुख खान इस प्रोजेक्ट से बैकआउट कर गए. उनको लगा कि दो बड़े चेहरों के चलते उनका रोल काफी कम हो जाएगा. वो बस सोलो हीरो मूवी ही करना चाहते थे और इस तरह से ‘मदर लैंड’ डब्बा बंद हो गई.

सुभाष घई की फिल्म ‘शिखर’

सुभाष घई ने शाहरुख के साथ ‘परदेश’ और ‘त्रिमूर्ति’ जैसी कई फिल्में कीं’. ऐसे में 2 फिल्में ऐसी भी थीं, जो डब्बा बंद हुईं. ‘मदर लैंड’ से पहले उनकी मूवी ‘शिखर’ भी शाहरुख को ध्यान में रखकर ही लिखी गई थी, जिनमें उनके साथ होने थे जैकी श्रॉफ. ये एक बड़े बजट की वॉर फिल्म थी. शाहरुख के साथ एक नई लड़की को साइन किया जाना था, एआर रहमान ने एक गाना भी रिकॉर्ड कर दिया था- इश्क बिना क्या जीना यारो.., जो बाद में ‘ताल’ फिल्म में शामिल किया गया, लेकिन उसी दौरान यानी 1995 में रिलीज हुई ‘त्रिमूर्ति’, उम्मीद के विपरीत ये पिट गई. घई को लगा कि ‘शिखर’ तो एक बड़े बजट की मूवी है, रिस्क नहीं लेना चाहिए और इसको टालकर एक छोटे बजट की मूवी बनानी चाहिए. इसलिए ‘परदेस’ की योजना बनी और उसके सुपरहिट होते ही, वो ‘ताल’ लेकर आए और ‘शिखर’ फिर डब्बा बंद ही हो गई.

लिओनार्डो के साथ आ रही फिल्म‘एक्सट्रीम सिटी’

इस मूवी की चर्चा शुरू हुई 2010 में बर्लिन फिल्म फेस्टीवल की एक तस्वीर से, जिसमें शाहरुख खान के साथ न केवल लिओनार्डों द कैप्रियो दिख रहे हैं बल्कि करण जौहर, प्रोडयूसर डेविड वैसमेन, राइटर पॉल श्राडर और शाहरुख के करीबी मुश्ताक शेख भी दिख रहे हैं. खबरें आईं कि ‘एक्स्ट्रीम सिटी’ नाम के एक प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है और इसके लिए कई बार मुश्ताक लॉस एंजेल्स और पॉल श्राडर मुंबई आए हैं. कहा जाता है ये मीटिंग उसी सिलसिले में हुई थी, लेकिन कभी डेट्स पर, कभी स्टोरी पर ये बात बनते-बनते रह गई. शाहरुख का एक ग्लोबल मूवी में काम करने का सपना अधूरा ही रह गया.

जूही चावला और अमिताभ बच्चन के साथ शूट हुई मूवी

जूही चावला के साथ शाहरुख की जोड़ी काफी चली थी, लेकिन उन दोनों की एक ऐसी मूवी भी थी, जिसमें अमिताभ बच्चन भी साथ थे. इस मूवी का टाइटल रखा गया था ‘रश्क’. फिल्म आधी से ज्यादा शूट भी हुई थी, फिर क्यों डब्बा बंद हुई, इस बारे में किसी को कुछ पता नहीं.

शाहरुख ने भी बनाई थी ‘थ्री ईडियट्स’ की तरह ‘द ईडियट’

इस मूवी के बारे में शाहरुख खान के फैन्स को शायद ही पता हो. 1991 में ये मूवी ‘द ईडियट’ चार पार्ट में सीरीज के तौर पर दूरदर्शन पर रिलीज हुई थी. फिल्ममेकर मणि कौल की 4 घंटे 5 मिनट की ये मूवी अगले ही साल न्यूयॉर्क फिल्म फेस्टीवल में दिखाई गई, लेकिन ये कभी भी किसी सिनेमा हॉल में रिलीज नहीं हो पाई. 2016 में ये फिर चर्चा में तब आई, जब इसे ‘अहमक’ के नाम से जियो मामी फिल्म फेस्टीवल में दिखाया गया, लेकिन फिर भी सिनेमा हॉल में आज तक नहीं दिखाई गई. सबसे दिलचस्प बात है कि फिल्म फेयर अवॉर्ड्स 1993 में इसे बेस्ट मूवी का क्रिटिक्स च्वॉइस का अवॉर्ड मिला था.

‘किसी से दिल लगाके देखो’

इस मूवी का पोस्टर सोशल मीडिया पर काफी वायरल है, इस पोस्टर में शाहरुख खान के साथ आयशा जुल्का और मधु भी हैं. इस मूवी को कल्पतरु डायरेक्ट कर रहे थे और म्यूजिक राजेश रोशन का था. मूवी के बारे में बस इतनी ही जानकारी मिलती है कि ये प्रोजेक्ट 1996 में बनाया जा रहा था, लेकिन किसी वजह से ये प्रोजेक्ट शुरू तो हुआ, लेकिन अंजाम तक नहीं पहुंच पाया और फिर इस फिल्म की चर्चा कभी नहीं हुई.

‘कूची कूची होता है’

पहले ये चर्चा थी कि करण जौहर ‘कुछ कुछ होता है’ का पार्ट 2 लाएंगे, जिसका टाइटल होगा ‘कूची कूची होता है’… फिर खबर आई कि जब इस मूवी के 20 साल पूरे होंगे, उसे तब रिलीज करेंगे. बाद में जाकर पता चला कि वो एक एनीमेशन मूवी बना रहे हैं, जिसका टाइटल ‘कूची कूची होता है’ होगा और उसके डायरेक्टर होंगे तरुण मनसुखानी. पूरी फिल्म जानवरों के कार्टून पात्रों को लेकर बनाई जाएगी और उन्हें अपनी आवाज देंगे शाहरुख खान, रानी मुखर्जी, काजोल, अनुपम खेर, सिमी ग्रेवाल, संजय दत्त, उदय चोपड़ा, रीतेश देशमुख और साजिद खान. ये मूवी जो पहले 2011 में डब्बा बंद हो गई थी, अब कहा जा रहा है कि 2021 में रिलीज होगी.

Bollywood

फैन ने ShahRukh Khan से पूछा पठान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, एक्टर ने मजाकिया अंदाज में दिया जवाब !

Published

on

By

कर्नाटक न्यूज डेस्क !!!  बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर मजेदार आस्क एसआरके सेशन के लिए ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं। अभिनेता, जिनकी हालिया फिल्म पठान ने बॉक्स-ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, आस्क एसआरके सत्र के दौरान अपने प्रशंसकों द्वारा पूछे गए सवालों के मजाकिया, विचित्र जवाब देते रहे हैं। शनिवार को, एक प्रशंसक ने शाहरुख से उनकी हालिया रिलीज के वास्तविक कलेक्शन के बारे में पूछा, पठान में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। प्रशंसक ने ट्वीट किया, पठान का असली कलेक्शन कितना है? जवाब में, शाहरुख ने लिखा, 5,000 करोड़ प्यार। 3,000 करोड़ की सराहना। 3,250 करोड़ गले। 2 बिलियन मुस्कान और अभी भी गिनती जारी है। तेरा अकाउंटेंट क्या बता रहा है ? सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान ने अपनी आखिरी रिलीज जीरो के चार साल बाद शाहरुख की सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की, जीरो में कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा ने अभिनय किया था। पठान दुनिया भर में 25 जनवरी को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई थी।

–आईएएनएस

बॉलीवुड न्यूज डेस्क !!!

केसी/एएनएम

Continue Reading

Bollywood

Sid-Kiara की शादी: नो फोन पॉलिसी का ऐलान

Published

on

By

मनोरंजन न्यूज डेस्क !! अभिनेता विक्की कौशल और कैटरीना कैफ के विवाह समारोह के दौरान जैसा देखा गया, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने भी 6-7 फरवरी को होने वाले अपने विवाह समारोह में नो फोन पॉलिसी की घोषणा की है। राजस्थान सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की एक और स्टार शादी का गवाह बनने के लिए तैयार है, जो रेगिस्तानी राज्य में 2023 की पहली बॉलीवुड शादी है। पिछले साल बॉलीवुड सितारे विक्की कौशल और कटरीना कैफ सवाई माधोपुर में परिणय सूत्र में बंधे थे। विक्की और कैटरीना की नीति का पालन करते हुए, स्टार जोड़ी ने नो फोन पॉलिसी की घोषणा की और होटल के कर्मचारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था। साथ ही दूल्हा-दुल्हन दोनों के मेहमानों से अनुरोध किया गया है कि वह शादी की कोई भी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें।

सूत्रों के मुताबिक, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी के फंक्शन 5-7 फरवरी तक आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले, रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी के परिवारों के अलावा 100-125 मेहमान शादी में शामिल होंगे। कियारा शनिवार शाम फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ जैसलमेर पहुंचीं। कहा जा रहा है कि इस शादी में करण जौहर और ईशा अंबानी जैसे सेलेब्स भी शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक शादी के लिए जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में करीब 80 कमरे बुक किए गए हैं। इसके साथ ही करीब 70 लग्जरी कारों को भी मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए बुक किया गया है।

–आईएएनएस

केसी/एएनएम

बॉलीवुड न्यूज डेस्क् !!! 

Continue Reading

Bollywood

फैन ने अपने बेटे का नाम Veer Das के नाम पर रखा, कॉमेडियन ने कहा, आई एम सॉरी !

Published

on

By

मनोरजंन न्यूज डेस्क् !! कॉमेडियन वीर दास के एक फैन ने अपने बेटे का नाम उनके नाम पर रखा है। फैन ने ई-मेल कर कॉमेडियन वीर दास को यह जानकारी दी कि कैसे उन्होंने अपने बेटे का नाम उनके नाम पर रखा। कॉमेडियन वीर दास ने फैन के ईमेल का स्क्रीनशॉट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। जिसमें फैन ने लिखा था कि विषय, मैंने अपने बेटे का नाम आपके नाम पर रखा है। मैसेज हाय वीर दार, मैं चाहता हूं कि आपको पता चले कि मैंने लगभग 8 साल पहले अपने बेटे का नाम आपके नाम पर रखा था। केवल इसलिए नहीं कि हम आपकी कॉमेडी से प्यार करते थे बल्कि प्रमुख रूप से आपके नाम के अंक शास्त्र का अर्थ है कि आप अपनी कल्पना से परे सफलता प्राप्त करने की क्षमता रखते हैं, नाम के आगे आसमान भी छोटा है। आपको जीवन में हर चीज के लिए शुभकामनाएं। ई-मेल में आगे कहा गया, आप हमारे दिल के बहुत करीब हैं। मजेदार तथ्य, मेरा बेटा कॉमेडियन बनना चाहता है, बिना यह जाने कि उसका नाम किसके नाम पर रखा गया है। ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं। उसी पर प्रतिक्रिया करते हुए दास ने अपने मजाकिया अंदाज में कहा, धन्यवाद और आई एम सॉरी, लेकिन यह भी आपको बेहतर पता होना चाहिए था।

–आईएएनएस

मुंबई न्यूज डेस्क !! 

एफजेड/एएनएम

Continue Reading
Advertisement
Advertisement

Trending