Connect with us

Bollywood

राजू श्रीवास्‍तव की मौत कैसे हुई, सब ठीक हो रहा था फिर अचानक क्‍या हो गया?

Published

on

दुनिया को अपनी कॉमेडी से गुदगुदाने वाले राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे। दिल्‍ली के एम्‍स में 42 दिन तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद बुधवार 21 सितंबर की सुबह 58 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को कार्डिएक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती किया गया था। वह तभी से कोमा में थे और आईसीयू में वेंटिलेटर पर थे। हालांकि, बीच में कई बार उनके शरीर में हरकत जरूर हुई, लेकिन वह होश में नहीं आ सके। राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर से इंडस्ट्री से लेकर उनके फैन्स तक के बीच गम का माहौल है। राजू श्रीवास्तव की फैमिली में इस वक्त मातम पसर गया है। हर दिन, हर पल, हर कोई यही उम्‍मीद लगाए बैठा था कि राजू श्रीवास्‍तव एक दिन आंखें खोलेंगे, होश में आएंगे और गजोधर बनकर फिर से सबको हंसाएंगे। लेकिन ऐसा हो न सका। डॉक्टरों ने बुधवार को आख‍िरकार फैमिली को यह कहते हुए जवाब दे दिया उनका ब्रेन तक ऑक्‍सीजन नहीं पहुंच रहा है।

Raju Srivastav का निधन की खबर ने सबको चौंका दिया है, क्‍योंकि बीच में परिवारवालों की तरफ से यही कहा जा रहा था कि उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है। हालांकि, डॉक्‍टरों ने उन्‍हें ब्रेन डेड घोष‍ित भी कर दिया था। बीच में उन्‍हें तेज बुखार भी आया था, शरीर में इंफेक्‍शन होने की बात भी सामने आई थी। डॉक्टरों ने उनके सिर का सीटी स्कैन कराया तो दिमाग के एक हिस्से में सूजन मिली थी। 15 दिन बाद जानकारी मिली कि उन्होंने अपना एक पैर मोड़ा था, लेकिन उन्हें होश नहीं आया और उनका ब्रेन भी रिस्पॉन्स नहीं कर रहा था। AIIMS में राजू की एंजियोप्लास्टी की गई थी, जिसमें हार्ट के एक बड़े हिस्से में 100% ब्लॉकेज मिला। राजू अपने पीछे परिवार में पत्नी शिखा, बेटी अंतरा, बेटा आयुष्मान, बडे़ भाई सीपी श्रीवास्तव, छोटे भाई दीपू श्रीवास्तव, भतीजे मयंक और मृदुल को बिलखता छोड़ गए हैं। उनका पूरा परिवार दिल्‍ली में ही है।
इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज पर बंपर छूट, महज 99 रुपये से शुरू |

ब्रेन तक ऑक्‍सीजन सप्‍लाई की समस्‍या

राजू श्रीवास्‍तव एम्‍स में सबसे दिग्‍गज डॉक्‍टरों की टीम की निगरानी में थे। उनके मौत के कारण की सबसे बड़ी वजह यही बनी है कि उनके ब्रेन तक ऑक्‍सीजन सप्‍लाई से ही जा रही थी। डॉक्‍टरों को उम्‍मीद थी कि लगातार मैनुअल ऑक्‍सीजन सप्‍लाई से एक समय ब्रेन के सेल्‍स खुद काम करना शुरू कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं पाया।

राजू श्रीवास्‍तव के हार्ट में भी थी दिक्‍कत

राजू श्रीवास्तव की Health को लेकर लगातार अपडेट भी आ रहे थे और कहा जा रहा था कि उनके शरीर के कुछ हिस्सों में हलचल है। पिछले दिनों उनके मैनेजर की तरफ से यह भी कहा जा रहा था कि डॉक्टरों ने बताया है कि एक वीक के भीतर वह होश में आ सकते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से यह सच साबित हो नहीं हो पाया। इस दौरान रोज उन्हें चाहने वाले ये दुआएं कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि डॉक्टरों ने ब्रेन डेड होने के साथ-साथ यह भी कह दिया था कि उनका हार्ट भी काम नहीं कर रहा। डॉक्टरों ने बुधवार को उनकी फैमिली को जवाब दे दिया।

राजू श्रीवास्‍तव के सिर की एक नस दबी हुई थी

राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त को दिल्‍ली में काम के सिलसिले में थे। वह हर दिन की तरह होटल में ट्रेडमिल पर वर्कआउट कर रहे थे और इसी दौरान उन्हें अटैक आया और वह बेहोश हो गए। उन्हें फौरन दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया। हॉस्पिटलाइजेशन के बाद से ही वह वेंटिलेटर पर थे और बताया जा रहा था कि उनके ब्रेन ने काम करना बंद कर दिया है। इलाज के दौरान डॉक्टरों ने दो स्टेंट लगाए थे। इसके बाद 13 अगस्त एमआरआई में राजू श्रीवास्तव के सिर की एक नस दबी होने की बात भी बताई गई।

मल्‍टीपल ऑर्गन फेल्‍योर

डॉक्टरों की तरफ से राजू श्रीवास्तव के निधन की वजह ब्रेन में ऑक्‍सीजन नहीं पहुंचना, मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर बताई जा रही है। मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर यानी जब शरीर के दो से ज्यादा अंग काम करना बंद करते हैं। इसे मल्टीपल ऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम भी कहते हैं जो अधिकतर मामलों में जानलेवा साबित होता है और राजू श्रीवास्तव केस में भी यही हुआ है।

राजू श्रीवास्‍तव को पहले से थी हार्ट संबंधी समस्‍या

रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू श्रीवास्तव को हार्ट से जुड़ी समस्या पहले भी हो चुकी थी। खबर है कि हार्ट की प्रॉब्लम को लेकर पहली बार उन्हें 10 साल पहले मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दूसरी बार 7 साल पहले हार्ट की वजह से ही मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए थे। बताया जाता है कि डॉक्टरों की तरफ से राजू को कोई ऐसी सलाह भी नहीं थी कि उन्हें हेवी वर्कआउट से बचना चाहिए। जिस दिन वह वर्कआउट के दौरान बेहोश हुए थे, वह उतने ही नॉर्मल थे जितना कि एक आम इंसान।

बेटी अंतरा ने आख‍िरी बार कही थी ये बात

राजू श्रीवास्‍तव जब हॉस्पिटलाइज थे तो उनकी बेटी अंतरा श्रीवास्तव ने कहा था, ‘मेरे पापा काम के लिए सिलसिले में अक्‍सर दिल्ली और देशभर के अन्य शहरों में जाते रहते हैं। वह हर दिन जिम में वर्कआउट करते हैं। यह उनका डेली रूटीन है। वह पूरी तरह से ठीक थे। हम सब शॉक्‍ड हैं कि ऐसा कैसे हो गया। उनकी तबीयत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। हम उम्‍मीद करते हैं कि वह जल्‍द स्‍वस्‍थ हो जाएंगे।’ तब अंतरा ने यह भी कहा था कि पूरी मेडिकल टीम अपना बेस्‍ट दे रही है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bollywood

फैन ने ShahRukh Khan से पूछा पठान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, एक्टर ने मजाकिया अंदाज में दिया जवाब !

Published

on

By

कर्नाटक न्यूज डेस्क !!!  बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर मजेदार आस्क एसआरके सेशन के लिए ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं। अभिनेता, जिनकी हालिया फिल्म पठान ने बॉक्स-ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, आस्क एसआरके सत्र के दौरान अपने प्रशंसकों द्वारा पूछे गए सवालों के मजाकिया, विचित्र जवाब देते रहे हैं। शनिवार को, एक प्रशंसक ने शाहरुख से उनकी हालिया रिलीज के वास्तविक कलेक्शन के बारे में पूछा, पठान में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। प्रशंसक ने ट्वीट किया, पठान का असली कलेक्शन कितना है? जवाब में, शाहरुख ने लिखा, 5,000 करोड़ प्यार। 3,000 करोड़ की सराहना। 3,250 करोड़ गले। 2 बिलियन मुस्कान और अभी भी गिनती जारी है। तेरा अकाउंटेंट क्या बता रहा है ? सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान ने अपनी आखिरी रिलीज जीरो के चार साल बाद शाहरुख की सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की, जीरो में कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा ने अभिनय किया था। पठान दुनिया भर में 25 जनवरी को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई थी।

–आईएएनएस

बॉलीवुड न्यूज डेस्क !!!

केसी/एएनएम

Continue Reading

Bollywood

Sid-Kiara की शादी: नो फोन पॉलिसी का ऐलान

Published

on

By

मनोरंजन न्यूज डेस्क !! अभिनेता विक्की कौशल और कैटरीना कैफ के विवाह समारोह के दौरान जैसा देखा गया, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने भी 6-7 फरवरी को होने वाले अपने विवाह समारोह में नो फोन पॉलिसी की घोषणा की है। राजस्थान सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की एक और स्टार शादी का गवाह बनने के लिए तैयार है, जो रेगिस्तानी राज्य में 2023 की पहली बॉलीवुड शादी है। पिछले साल बॉलीवुड सितारे विक्की कौशल और कटरीना कैफ सवाई माधोपुर में परिणय सूत्र में बंधे थे। विक्की और कैटरीना की नीति का पालन करते हुए, स्टार जोड़ी ने नो फोन पॉलिसी की घोषणा की और होटल के कर्मचारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था। साथ ही दूल्हा-दुल्हन दोनों के मेहमानों से अनुरोध किया गया है कि वह शादी की कोई भी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें।

सूत्रों के मुताबिक, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी के फंक्शन 5-7 फरवरी तक आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले, रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी के परिवारों के अलावा 100-125 मेहमान शादी में शामिल होंगे। कियारा शनिवार शाम फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ जैसलमेर पहुंचीं। कहा जा रहा है कि इस शादी में करण जौहर और ईशा अंबानी जैसे सेलेब्स भी शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक शादी के लिए जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में करीब 80 कमरे बुक किए गए हैं। इसके साथ ही करीब 70 लग्जरी कारों को भी मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए बुक किया गया है।

–आईएएनएस

केसी/एएनएम

बॉलीवुड न्यूज डेस्क् !!! 

Continue Reading

Bollywood

फैन ने अपने बेटे का नाम Veer Das के नाम पर रखा, कॉमेडियन ने कहा, आई एम सॉरी !

Published

on

By

मनोरजंन न्यूज डेस्क् !! कॉमेडियन वीर दास के एक फैन ने अपने बेटे का नाम उनके नाम पर रखा है। फैन ने ई-मेल कर कॉमेडियन वीर दास को यह जानकारी दी कि कैसे उन्होंने अपने बेटे का नाम उनके नाम पर रखा। कॉमेडियन वीर दास ने फैन के ईमेल का स्क्रीनशॉट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। जिसमें फैन ने लिखा था कि विषय, मैंने अपने बेटे का नाम आपके नाम पर रखा है। मैसेज हाय वीर दार, मैं चाहता हूं कि आपको पता चले कि मैंने लगभग 8 साल पहले अपने बेटे का नाम आपके नाम पर रखा था। केवल इसलिए नहीं कि हम आपकी कॉमेडी से प्यार करते थे बल्कि प्रमुख रूप से आपके नाम के अंक शास्त्र का अर्थ है कि आप अपनी कल्पना से परे सफलता प्राप्त करने की क्षमता रखते हैं, नाम के आगे आसमान भी छोटा है। आपको जीवन में हर चीज के लिए शुभकामनाएं। ई-मेल में आगे कहा गया, आप हमारे दिल के बहुत करीब हैं। मजेदार तथ्य, मेरा बेटा कॉमेडियन बनना चाहता है, बिना यह जाने कि उसका नाम किसके नाम पर रखा गया है। ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं। उसी पर प्रतिक्रिया करते हुए दास ने अपने मजाकिया अंदाज में कहा, धन्यवाद और आई एम सॉरी, लेकिन यह भी आपको बेहतर पता होना चाहिए था।

–आईएएनएस

मुंबई न्यूज डेस्क !! 

एफजेड/एएनएम

Continue Reading
Advertisement
Advertisement

Trending