Connect with us

Bollywood

Govinda के दुश्मनों की लिस्ट में Sanjay Dutt से लेकर Salman Khan तक शामिल हैं ये 7 नाम, एक ने तो कह दिया था ‘गंदी नाली का कीड़ा’

Published

on

अपनी दमदार अदाकारी से तीन दशक से भी ज्यादा समय तक लोगों का मनोरंजन करने वाले बॉलीवुड एक्टर गोविंदा (Govinda) अब लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं। बीते कुछ सालों में गोविंदा और बॉलीवुड के बीच तनातनी देखने को मिली थी। इसी बीच फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने लोगों के साथ गोविंदा की कहासुनी भी हुई। गोविंदा इन लोगों के खिलाफ जहर उगलने लगे और बॉलीवुड में गोविंदा के दुश्मनों की लिस्ट बढ़ती चली गई। हैं? चलिए जानते हैं कि गोविंदा के दुश्मनों की लिस्ट में कौन-कौन है शामिल:

संजय दत्त (Sanjay Dutt)

गोविंदा और संजय दत्त ने साथ मिलकर फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं लेकिन सालों पहले छोटा शकील और संजय दत्त के एक विवादित ऑडियो टेप के सामने आने के बाद इनका रिश्ता पहले जैसा नहीं रहा। संजय दत्त इस ऑडियो टेप में गोविंदा के बारे में काफी अपशब्द बोल रहे थे, जिसके बाद गोविंदा और संजय की दोस्ती हमेशा-हमेशा के लिए टूट गई।

डेविड धवन (David Dhawan)

एक समय गोविंदा और डेविन धवन की गिनती बॉलीवुड की बेस्ट एक्टर-डायरेक्टर की जोड़ी मानी जाती थी। जब गोविंदा ने 1981 में रिलीज हुई फारूक शेख, दीप्ति नवल अभिनीत रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ का रीमेक बनाने के बारे में सोचा तो डेविड ने गोविंदा का आइडिया चुराकर फिल्म बनाई थी। डेविड ने फिल्म में गोविंदा को ना लेकर ऋषि कपूर को साइन किया था, तभी से दोनों के बीच दूरियां आई थीं। इसके बाद गोविंदा समय-समय पर डेविड धवन पर अपनी भड़ास निकालते आए हैं।

करण जौहर (Karan Johar)

गोविंदा ने करण जौहर को लेकर कहा था कि दिखाता तो वो नेक इंसान है लेकिन मुझे वो डेविड से काफी ज्यादा खतरनाक और जेलस लगता है।

कृष्णा अभिषेक (Krushna Abhishek)

गोविंदा और उनके भांजे कृष्णा अभिषेक के बीच चल रहे मनमुटाव की खबरें तो सामने आती ही रहती हैं। दोनों के बीच अनबन की असली वजह आज तक किसी को भी समझ नहीं आई। दोनों हमेशा एक-दूसरे को लेकर कुछ ना कुछ बोलते ही रहते हैं, एक ओर कृष्णा बात संभालने की कोशिश करते हैं तो दूसरी ओर गोविंदा उन्हें भाव ही नहीं देते हैं।

शाहरुख खान (Shahrukh Khan)

सालों पहले शाहरुख खान ने खुलेआम कहा था कि जैसी एक्टिंग मैं करता हूँ, गोविंदा कभी नहीं कर पाएंगे। ये बात गोविंदा को काफी चुभी थी। इसके बाद गोविंदा ने काफी समय तक शाहरुख से बात नहीं की। ये बात गोविंदा की मां को भी काफी खराब लगी थी। लेकिन जब इस बात की भनक किंग खान को हुई तो उन्होंने गोविंदा के पास जाकर उनसे माफी भी मांगी थी।

अमरीश पुरी (Amrish Puri)

एक फिल्म की शूटिंग पर गोविंदा के कई घंटे लेट आने के बाद गोविंदा और अमरीश पुरी में काफी बहस हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान अमरीश पुरी ने गोविंदा को हिदायत दी थी कि वो समय पर आया करें। गोविंदा एक साथ कई फिल्में शूट कर रहे थे और इस वजह से वो लेट हुए थे। खैर बात बढ़ी और अमरीश पुरी ने गोविंदा को ‘गंदी नाली का कीड़ा’ कह दिया, लेकिन उसके बाद बात खत्म होने की बजाय बढ़ती ही चली गई और अमरीश पुरी ने गुस्से में आकर गोविंदा को जोरदार तमाचा भी जड़ दिया था।

सलमान खान (Salman Khan)

2007 में फिल्म ‘पार्टनर’ रिलीज़ होने के बाद सलमान खान और गोविंदा काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। लेकिन जब सलमान ने फिल्म ‘दबंग’ बनाई तो गोविंदा को उनसे उम्मीद थी कि वे इस फिल्म से उनकी बेटी टीना आहूजा को बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे लेकिन सलमान ने सोनाक्षी सिन्हा को चांस दिया। जिसके बाद उनकी दोस्ती में खटास आ गई। गोविंदा और सलमान खान की दोस्ती तो ऐसी टूटी कि उसे कोई भी जोड़ नहीं पाया। सलमान खान ने अपनी ओर से गोविंदा के साथ पैचअप करने की कोशिश भी की लेकिन बात नहीं बन पाई।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bollywood

एमटीवी रोडीज फेम निहारिका तिवारी इन दिनों सॉइल मीडिया पर लगा रही हैं आग! 

Published

on

By

छत्तीसगढ़ के एक छोटे शहर गीदम की लड़की निहारिका तिवारी (Niharika Tiwari) को मार्च 2019 में एमटीवी रोडीज़ सीजन 16 के लिए चुने जाने के बाद प्रसिद्धि मिली। वह एक मॉडल और इंस्टाग्राम स्टार भी हैं, उन्होंने ग्लैमर वर्ल्ड में अपना नाम बनाया और अपने दम पर खुद को सेटल किया है।

6 अप्रैल 1994 को जन्मीं निहारिका तिवारी ने केन्द्रीय विद्यालय, दंतेवाड़ा में अपनी बुनियादी शिक्षा पूरी की। निहारिका ने एमिटी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ से बैचलर ऑफ मास कम्युनिकेशन में एडमिशन ली। निहारिका तिवारी बचपन से ही रोडी बनना चाहती थी लेकिन उनके माता-पिता इसके खिलाफ थे।

परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर निहारिका 13 फरवरी 2019 को एमटीवी रोडीज़ सीजन 16 के ऑडिशन के लिए इंदौर गई, जहां मध्य भारत से आए 7000 उम्मीदवारों में से निहारिका को ऑडिशन में चुना गया। ग्रुप डिस्कशन के बाद पर्सनल इंटरव्यू के लिए 16 प्रतियोगियों का चयन किया गया। आखिर में निहारिका समेत 5 लोग ही बचे थे। फाइनल राउंड रणविजय और नेहा धूपिया ने लिया। शो में उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा।

कम ही लोग जानते हैं कि मुंबई आने के बाद निहारिका ने बालाजी टेलीफिल्म्स के लिए वीडियो एडिटर के रूप में भी काम किया है।

निहारिका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। निहारिका अपने क्यूट एक्सप्रेशन और सुंदरता के चलते इंस्टाग्राम और स्नैप चैट पर काफी फेमस है। टिकटॉक पर भी निहारिका काफी पॉपुलर थीं। निहारिका एक इंस्टाग्राम मॉडल होने के साथ-साथ एक पॉपुलर YouTuber भी हैं और प्लेटफॉर्म पर अक्सर अपने फैशन कंटेंट और व्लॉग्स को शेयर करती हैं।

निहारिका एक फिटनेस फ्रीक हैं और जिम रूटीन फॉलो करती हैं। निहारिका अक्सर ही जिम वर्कआउट की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड करती रहती हैं। निहारिका ने कराटे की ट्रेनिंग भी ली है और कराटे में ब्राउन बेल्ट हासिल की है।

निहारिका कई म्यूजिक वीडियोस में भी काम कर चुकी हैं। सुख देसवाल के म्यूजिक वीडियो ‘डायमंड’ और सुमीत मंडल के एल्बम सॉन्ग ‘इश्क़ है’ के अलावा ‘तेरे जिस्म 4’, ‘माशूका’, ‘माई जोन’, ‘पिया बसंती रे’ और ‘चॉकलेट’ जैसे कई म्यूजिक वीडियोस में दिखाई दे चुकी हैं।

निहारिका बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहती हैं और जल्द ही किसी फिल्म या वेब सीरीज में अपनी एक्टिंग का प्रदर्शन करती दिखाई दे सकती हैं।

Continue Reading

Bollywood

10 Hottest Female Athletes in the World: Will Surely increase interest in sports

Published

on

By

Continue Reading

Bollywood

जानिए TMKOC शो को क्यों छोड़ गए ये 9 कलाकार, कहां और क्या कर रहे हैं अब?

Published

on

By

लोकप्रिय टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ साल 2008 से दर्शकों का नॉन-स्टॉप मनोरंजन करा रहा है। इस शो ने दर्शकों के बीच एक खास जगह बनाई है। शो के कलाकारों की सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त फैन-फॉलोइंग है। सीरियल की शुरुआत से लेकर अब तक हर एक्टर ने इस शो में अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर दर्शकों के बीच अलग पहचान बनाई और अपनी ज़िंदगी के कुछ अहम साल इस शो के नाम किए हैं, लेकिन इस सीरियल के कुछ कलाकारों ने शो को अलविदा कह दिया और अन्य प्रोजेक्ट्स को हाथ में लिया। हालांकि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से उन्हें जो पॉपुलैरिटी मिली वह दूसरे प्रोजेक्ट्स में नहीं मिली। आज हम आपको उन कलाकारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने शो छोड़ दिया है और अब वे क्या कर रहे हैं?

दिशा वकानी (Disha Vakani)

दिशा वकानी ने 2008 से सब टीवी के सिटकॉम तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन गड़ा की मुख्य भूमिका निभाई है। दिशा सितंबर 2017 में मैटरनिटी लीव पर चली गईं और वापस नहीं लौटीं। फिलहाल अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिशा अपना पूरा समय अपने परिवार को दे रही हैं।

नेहा मेहता (Neha Mehta)

अभिनेत्री नेहा मेहता ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’में लगभग 12 साल तक अंजली भाभी का किरदार निभाया था। नेहा शो की शुरुआत से ही इसका हिस्सा थीं और शैलेश लोढ़ा के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। लेकिन शो के प्रोडक्शन हाउस से अनबन के चलते नेहा ने 2020 में सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ छोड़ दिया। नेहा की जगह अब शो में एक्ट्रेस सुनैना फजदार को लिया गया है। इस सीरियल को छोड़ने के बाद नेहा गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं।

गुरुचरण सिंह (Gurucharan Singh)

गुरुचरण सिंह ने धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोशन सोढ़ी की भूमिका निभाई। लॉकडाउन के दौरान ही गुरुचरण ने शो छोड़ दिया। उन्होंने अपने पिता की तबीयत खराब होने के कारण शो छोड़ दिया था। वर्तमान में, गुरुचरण मनोरंजन उद्योग में सक्रिय नहीं हैं। वह पिता की देखभाल से जुड़ा हुआ है। शो में गुरुचरण की जगह बलविंदर सिंह सूरी को लिया गया है।

मोनिका भदौरिया (Monika Bhadoriya)

मोनिका भदौरिया ने शो में बावरी की भूमिका निभाई लेकिन 2019 में सीरियल छोड़ दिया था क्योंकि वह इंडस्ट्री में कुछ क्रिएटिव करना चाहती थीं। शो छोड़ने के दो महीने बाद मोनिका ने मीडिया में इस बात की पुष्टि की। फिलहाल मोनिका ट्रैवलिंग में अपना समय बिता रही हैं। उनका स्टारडम ग्राफ नीचे आ रहा है। शो में अभी तक उनकी जगह किसी को नहीं लाया गया।

झील मेहता (Jheel Mehta)

एक्ट्रेस झील मेहता पहली बार 2008 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में सोनू भिड़े के रोल में नजर आई थीं। उन्होंने पढ़ाई के लिए 2012 में सीरियल छोड़ दिया। झील के इस सीरियल से जाने के बाद निधि भानुशाली ने सोनू का रोल प्ले किया था। झील मेहता अब मेकअप आर्टिस्ट बन गई हैं और अपनी मां के साथ अपना ब्यूटी सैलून चलाती हैं।

निधि भानुशाली (Nidhi Bhanushali)

निधि भानुशाली ने लगभग छह साल तक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’में सोनू भिड़े का किरदार निभाया। निधि ने 2019 में इस सीरियल को अलविदा कह दिया। निधि ने हाल ही में ग्रेजुएशन पूरा किया है। शो से निकलने के बाद निधि ट्रैवलिंग पर फोकस कर रही हैं। निधि को घूमने का बहुत शौक है। शो छोड़ने के बाद से निधि की सोशल मीडिया फॉलोइंग बढ़ गई है। निधि सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से भी चर्चा में रहती हैं। पलक सिधवानी ने शो में निधि की जगह ली है।

भव्य गांधी (Bhavya Gandhi)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अभिनेता भव्य गांधी ने टप्पू की भूमिका निभाई थी। उन्हें इस शो में 9 साल तक देखा गया था। दर्शकों ने टप्पू के रोल में भव्य को खूब पसंद किया। भव्य फिलहाल गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। शो में भव्या की जगह राज अंदकट अब टप्पू का रोल प्ले कर रहे हैं।

दिलखुश रिपोर्टर (Dilkhush Reporter)

अभिनेत्री दिलखुश रिपोर्टर 2013 में ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में शामिल हुईं। सीरियल में श्रीमती रोशन सोढ़ी का किरदार तीन साल तक निभाने के बाद दिलखुश ने 2016 में सीरियल छोड़ दिया। दिलखुश एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से खुश नहीं थे और ब्रेक लेना चाहती थी। परिवार पर भी ध्यान देना चाहती थी। आज वह अपना पूरा समय अपने परिवार को दे रही हैं और सोशल मीडिया पर भी ज्यादा एक्टिव नहीं हैं।

शैलेश लोढ़ा (Shailesh Lodha)

तारक मेहता का रोल अदा करने वाले शैलेश लोढ़ा 14 साल इस शो का हिस्सा रहे हैं। प्रोडक्शन हाउस से अनबन के चलते उन्होंने मार्च 2022 में शो छोड़ दिया था। शैलेश लोढ़ा आजकल ‘वाह भाई वाह’ नाम के शो में नजर आ रहे हैं। शैलेश लोढ़ा सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हैं और प्रशंसकों का मनोरंजन करते हैं। हाल ही में अभिनेता सचिन श्रॉफ ने सीरियल में शैलेश लोढ़ा को रेप्लस कर तारक मेहता के रोल में एंट्री की है।

Continue Reading

Trending