Connect with us

Bollywood

रुला गया सबको हंसाने वाला, नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव

Published

on

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव नहीं रहे. राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का बुधवार को निधन हो गया है. वे 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती थे. राजू श्रीवास्तव 58 साल के थे. उन्हें उस समय कार्डियक अरेस्ट आया था, जब वो दिल्ली के एक जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे.

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव नहीं रहे. राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का बुधवार को निधन हो गया है. वे 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती थे. राजू श्रीवास्तव 58 साल के थे. उन्हें उस समय कार्डियक अरेस्ट आया था, जब वो दिल्ली के एक जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं और फिल्मी जगत की हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया.

राजू श्रीवास्तव की पत्नी, बेटा और बेटी दिल्ली एम्स में पहुंच गए हैं. शव मिलने के बाद ही परिवार ये फैसला करेगा कि उनका अंतिम संस्कार कानपुर में किया जाएगा या मुंबई में.

राजू श्रीवास्तव का जन्म उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था. बचपन में उनका नाम सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था. राजू को बचपन से ही मिमिक्री और कॉमेडी का बहुत शौक था. राजू को कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से पहचान मिली थी. इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. राजू श्रीवास्तव ने 1993 में शिखा श्रीवास्तव से शादी की थी. उनके दो बच्चे हैं.

राजनीति में भी अजमाया हाथ

राजू श्रीवास्तव ने राजनीति में भी अपना हाथ अजमाया. उन्हें 2014 में कानपुर से लोकसभा चुनाव के लिए सपा से टिकट मिला था. लेकिन उन्होंने बाद में चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. इसके बाद वे चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए. पीएम मोदी ने उन्हें स्वच्छ भारत अभियान में नामांकित किया था. इसके बाद उन्होंने स्वच्छता को लेकर विभिन्य शहरों में चलाए गए अभियानों में भी हिस्सा लिया. राजू श्रीवास्तव को 2019 में यूपी फिल्म विकास परिषद का अध्यक्ष बनाया गया था.

फिटनेस का ध्यान रखते थे राजू

राजू श्रीवास्तव अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखते थे. राजू जिम और वर्कआउट को मिस नहीं करते थे. वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे और हमेशा फैंस को हंसाना ही उनका मकसद होता था. उनके इंस्टा अकाउंट पर कई फनी और मजेदार वीडियोज आपको देखने को मिल जाएंगी. राजू श्रीवास्तव अब इन्हीं कॉमिक वीडियोज के जरिए फैंस की यादों में बन रहेंगे. राजू अपने पीछे पत्नी और दो बच्चों को छोड़ गए.

राजनाथ सिंह बोले- जिंदादिल इंसान थे

राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार, राजू श्रीवास्तव जी के निधन से मुझे गहरा दुःख हुआ है. वे एक मंझे हुए कलाकार होने के साथ-साथ एक बेहद ज़िंदादिल इंसान भी थे। सामाजिक क्षेत्र में भी वे काफ़ी सक्रिय रहते थे। उनके शोकाकुल परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. शान्ति!

राजू श्रीवास्तव ने सराहनीय सेवा दी- योगी आदित्यनाथ

राजू श्रीवास्तव यूपी खेलो विकास परिषद के अध्यक्ष के रूप में अपनी सराहनीय सेवा दिए थे. वे एक अच्छे कलाकार थे. जीवन भर अपनी पीड़ा को दबाते हुए बिना किसी भेदभाव के वे सब का मनोरंजन करते रहे. आज वे हमारे बीच में नहीं हैं. उन्होंने कहा, मैं प्रदेश वासियों की ओर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूं. शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें सदगति प्रदान करे.

अमित शाह बोले- यह कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रसिद्ध हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव जी का एक विशिष्ट अंदाज था, उन्होंने अपनी अद्भुत प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया. उनका निधन कला जगत के लिए एक बड़ी क्षति है. मैं उनके परिजनों व प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें. ॐ शांति शांति

केशव प्रसाद मौर्य ने जताया दुख

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, फिल्म जगत में अपने सहज हास्य से एक अलग पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध कॉमेडियन एवं हमारे अतिप्रिय भाजपा नेता राजू श्रीवास्तव के असामयिक निधन से मन व्यथित है. उनका निधन कला एवं फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है.

साधारण था व्यक्तित्व- अखिलेश यादव

पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, राजू श्रीवास्तव जी हमारे बीच में नहीं रहे उसका अफसोस है. वे गरीब परिवार से थे लेकिन अपनी मेहनत, संघर्ष से देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाई. ऐसे कॉमेडियन और ऐसे हुनर के लोग बहुत कम पैदा होते हैं. उनका व्यक्तित्व बड़ा ही साधारण था.

कुमार विश्वास ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया

कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, ”राजू भाई ने आखिर ईश्वर के लोक की उदासी से लड़ने के लिए, सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया. उनके संघर्ष के दिनों से लेकर यश के शिखर तक की यात्रा के सैकड़ों संस्मरण आंखों के आगे तैर रहे हैं. उदास लोगों को मुस्कराहट की ईश्वरीय सौग़ात देने वाले सिकंदर को अंतिम प्रणाम भाई.”

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bollywood

फैन ने ShahRukh Khan से पूछा पठान का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, एक्टर ने मजाकिया अंदाज में दिया जवाब !

Published

on

By

कर्नाटक न्यूज डेस्क !!!  बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपने ट्विटर हैंडल पर मजेदार आस्क एसआरके सेशन के लिए ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं। अभिनेता, जिनकी हालिया फिल्म पठान ने बॉक्स-ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, आस्क एसआरके सत्र के दौरान अपने प्रशंसकों द्वारा पूछे गए सवालों के मजाकिया, विचित्र जवाब देते रहे हैं। शनिवार को, एक प्रशंसक ने शाहरुख से उनकी हालिया रिलीज के वास्तविक कलेक्शन के बारे में पूछा, पठान में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं। प्रशंसक ने ट्वीट किया, पठान का असली कलेक्शन कितना है? जवाब में, शाहरुख ने लिखा, 5,000 करोड़ प्यार। 3,000 करोड़ की सराहना। 3,250 करोड़ गले। 2 बिलियन मुस्कान और अभी भी गिनती जारी है। तेरा अकाउंटेंट क्या बता रहा है ? सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, पठान ने अपनी आखिरी रिलीज जीरो के चार साल बाद शाहरुख की सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की, जीरो में कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा ने अभिनय किया था। पठान दुनिया भर में 25 जनवरी को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज हुई थी।

–आईएएनएस

बॉलीवुड न्यूज डेस्क !!!

केसी/एएनएम

Continue Reading

Bollywood

Sid-Kiara की शादी: नो फोन पॉलिसी का ऐलान

Published

on

By

मनोरंजन न्यूज डेस्क !! अभिनेता विक्की कौशल और कैटरीना कैफ के विवाह समारोह के दौरान जैसा देखा गया, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने भी 6-7 फरवरी को होने वाले अपने विवाह समारोह में नो फोन पॉलिसी की घोषणा की है। राजस्थान सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की एक और स्टार शादी का गवाह बनने के लिए तैयार है, जो रेगिस्तानी राज्य में 2023 की पहली बॉलीवुड शादी है। पिछले साल बॉलीवुड सितारे विक्की कौशल और कटरीना कैफ सवाई माधोपुर में परिणय सूत्र में बंधे थे। विक्की और कैटरीना की नीति का पालन करते हुए, स्टार जोड़ी ने नो फोन पॉलिसी की घोषणा की और होटल के कर्मचारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था। साथ ही दूल्हा-दुल्हन दोनों के मेहमानों से अनुरोध किया गया है कि वह शादी की कोई भी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें।

सूत्रों के मुताबिक, सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी के फंक्शन 5-7 फरवरी तक आयोजित किए जाएंगे। इससे पहले, रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी के परिवारों के अलावा 100-125 मेहमान शादी में शामिल होंगे। कियारा शनिवार शाम फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ जैसलमेर पहुंचीं। कहा जा रहा है कि इस शादी में करण जौहर और ईशा अंबानी जैसे सेलेब्स भी शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक शादी के लिए जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में करीब 80 कमरे बुक किए गए हैं। इसके साथ ही करीब 70 लग्जरी कारों को भी मेहमानों को लाने-ले जाने के लिए बुक किया गया है।

–आईएएनएस

केसी/एएनएम

बॉलीवुड न्यूज डेस्क् !!! 

Continue Reading

Bollywood

फैन ने अपने बेटे का नाम Veer Das के नाम पर रखा, कॉमेडियन ने कहा, आई एम सॉरी !

Published

on

By

मनोरजंन न्यूज डेस्क् !! कॉमेडियन वीर दास के एक फैन ने अपने बेटे का नाम उनके नाम पर रखा है। फैन ने ई-मेल कर कॉमेडियन वीर दास को यह जानकारी दी कि कैसे उन्होंने अपने बेटे का नाम उनके नाम पर रखा। कॉमेडियन वीर दास ने फैन के ईमेल का स्क्रीनशॉट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। जिसमें फैन ने लिखा था कि विषय, मैंने अपने बेटे का नाम आपके नाम पर रखा है। मैसेज हाय वीर दार, मैं चाहता हूं कि आपको पता चले कि मैंने लगभग 8 साल पहले अपने बेटे का नाम आपके नाम पर रखा था। केवल इसलिए नहीं कि हम आपकी कॉमेडी से प्यार करते थे बल्कि प्रमुख रूप से आपके नाम के अंक शास्त्र का अर्थ है कि आप अपनी कल्पना से परे सफलता प्राप्त करने की क्षमता रखते हैं, नाम के आगे आसमान भी छोटा है। आपको जीवन में हर चीज के लिए शुभकामनाएं। ई-मेल में आगे कहा गया, आप हमारे दिल के बहुत करीब हैं। मजेदार तथ्य, मेरा बेटा कॉमेडियन बनना चाहता है, बिना यह जाने कि उसका नाम किसके नाम पर रखा गया है। ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं। उसी पर प्रतिक्रिया करते हुए दास ने अपने मजाकिया अंदाज में कहा, धन्यवाद और आई एम सॉरी, लेकिन यह भी आपको बेहतर पता होना चाहिए था।

–आईएएनएस

मुंबई न्यूज डेस्क !! 

एफजेड/एएनएम

Continue Reading
Advertisement
Advertisement

Trending