Connect with us

Bollywood

जानिए रजनीकांत की ज़िंदगी से जुड़े कुछ ख़ास किस्से, भिखारी समझकर एक औरत ने पकड़ा दिए थे 10 रुपए

Published

on

साउथ के सुपर स्टार्स में से सबसे पहले रजनीकांत का नाम आता है, रजनीकांत आज इतने बड़े सुपरस्टार होने के बावजूद जमीन से जुड़े हुए हैं। वह फिल्मों के बाहर असल जिंदगी में एक सामान्य व्यक्ति की तरह ही दिखते हैं और शिवाजी राव गायकवाड़ उर्फ रजनीकांत के प्रशंसक उन्हें प्यार ही नहीं करते बल्कि उन्हें पूजते हैं । लेकिन असल ज़िंदगी में उनके जैसे बड़े लाइफ स्टेटस के साथ जीने वाला कोई नहीं। 12 दिसंबर, 1950 को पैदा हुए रजनीकांत 71 साल के हो चुके हैं। आज हम आपको उनकी ज़िंदगी के चार ऐसे किस्से बताएंगे जो आपको खुश करेंगे।

फिल्म जगत में शुरुआत के दिनों में रजनीकांत को सिर्फ छोटे-मोटे नेगेटिव रोल्स ही मिलते थे।उन्हें पहली बार फिल्म ‘भुवना ओरू केल्विकुरि’ में पॉजिटिव और बड़ा रोल मिला जिसमें उनके एक्टिंग की काफी तारीफ भी हुई थी। लेकिन इसके बाद एक ऐसा दौर आया जब अमिताभ को अपना इंस्पिरेशन मानने वाले रजनी लगातार उनकी फिल्मों की रीमेक करने लगे। उन्होंने तकरीबन 11 फिल्मों की रीमेकमें काम किया लेकिन उनको मनचाही सफलता नहीं मिली। इसके बाद रजनी की फिल्म ‘बिल्ला’ जो अमिताभ की फिल्म ‘डॉन’ का रीमेक थी, वो जबरदस्त हिट रही। इस फिल्म ने रजनी की बॉक्स ऑफिस पर धमक बढ़ा दी लेकिन उनकी इमेज को कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ा। इसके बाद उन्होंने कुछ ओरिजनल फिल्में की लेकिन उनकी इमेज एकबार फिर 1990 में बनी फिल्म ‘पनाक्करन’ से बदली जो अमिताभ की फिल्म ‘लावारिस’ का रीमेक थी।रजनीकांत के करियर और उनकी इमेज के लिए यह फिल्म संजीवनी बूटी साबित हुई।

1978 में रजनीकांत को असल मायने में सुपरस्टार का दर्ज़ा हिट फिल्म ‘भैरवी’ के बाद मिला और लोग उन्हें कायदे से पहचानने लगे। उनकी इंटरव्यू के लिए लाइनें लगने लगीं तब रजनी 1979 की बॉलीवुड हिट ‘गोलमाल’ की रीमेक ‘थिल्लु मुल्लु’ की शूटिंग में व्यस्त थे।। एक बार चेन्नई के एथिराज कॉलेज के कुछ स्टूडेंट अपनी कॉलेज मैगज़ीन के लिए उनका इंटरव्यू करना चाहते थे तो रजनी ने उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलवा लिया। उनसे बात करने लता रंगाचारी नाम की एक लड़की आई। उसने बात करना शुरू किया और रजनीकांत फ्लैट हो गए।  माहौल एकदम लव एट फर्स्ट साइट वाला बन गया। उसी समय उन्होंने इस लड़की को बातचीत खत्म होने के तुरंत बाद प्रपोज़ करने का फैसला लिया। और इंटरव्यू खत्म होते ही रजनीकांत ने लता से शादी के लिए पूछ लिया, लता ने शर्माते हुए रजनीकांत को उनके घरवालों से बात करने के लिए कहा और  फिर दोनों की शादी हो गई।

रजनीकांत बहुत धार्मिक व्यक्ति हैं। एकबार वो मंदिर में पूजा करने अपने असल अवतार में मतलब बुजुर्ग, गंजे और सिंपल कपड़ों में गए। मंदिर से निकलते वक्त वो सीढ़ियों पर बैठकर सुस्ताने लगे। इतने में एक औरत वहां से गुज़री और उन्हें भिखारी समझकर पैसे दे दिए। रजनी ने भी पैसे ले लिए। जब रजनी वहां से निकलने के लिए अपनी कार में बैठ रहे थे, तब उस औरत ने उन्हें दोबारा देख लिया और जाकर माफी मांगने लगी। जिस पर रजनी ने जवाब दिया कि वे इसीलिए मंदिर आते हैं कि ऊपर वाला उन्हें उनकी हैसियत याद दिलाता रहे। वो भी एक साधारण आदमी हैं कोई सुपरस्टार नहीं। ऐसी ही बातें उन्हें घमंडी होने से बचाती हैं।

साल 1986 में फिल्म ‘भगवान दादा’ रिलीज़ हुई थी जिसमें रितिक रोशन चाइल्ड आर्टिस्ट थे। फिल्म के बारे में बात करते हुए रितिक ने एक मजेदार किस्सा बताया था कि फिल्म में वो ज्यादातर सीन्स में गड़बड़ कर देते थे, जिस पर उनके पापा राकेश रोशन बहुत गुस्सा करते थे, राकेश रोशन फिल्म में एक लीड रोल भी कर रहे थे और फिल्म के डायरेक्टर भी थे। एक बार एक बहुत इंपॉर्टेंट सीन शूट हो रहा था और रितिक ने गड़बड़ कर दी। सब को पता था कि इस बार रितिक को बहुत डांट पड़ने वाली है। ऐसे में रजनी ने अपना पूरा डायलॉग गलत कर दिया जिससे रितिक डांट खाने से बच गए। 

रजनीकांत रियल लाइफ में भी बहुत बड़े हीरो हैं वे हमेशा लोगों की मदद करते हैं, शायद इस लिए लोग उनकी पूजा भी करते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bollywood

‘ये हैं मोहब्बतें’ फेम रैना का ग्लैमरस अंदाज सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, देखें तस्वीरें

Published

on

By

पॉपुलर टीवी शो ‘ये हैं मोहब्बतें’ से लेकर ‘रागिनी एमएमएस रिटर्न्स’ और ‘प्यार का पंचनामा 2’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस करिश्मा शर्मा भले ही इन दिनों टीवी और फिल्मों में इतनी ज्यादा एक्टिव नहीं हैं, लेकिन वह लाइमलाइट में बनी रहती हैं।

पॉपुलर सॉन्ग ‘तेरा घाटा’ से लोकप्रयिता के नए आयाम छूने वालीं करिश्मा शर्मा अब अपनी कुछ हॉट फोटोज़ को लेकर सुर्खियों में हैं, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।


करिश्मा इस फोटोशूट में बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज में नजर आ रही हैं और उनके फैन्स को उनकी ये अदाएं खूब पसंद आ रही हैं।

दरअसल करिश्मा शर्मा ने स्विमसूट में फोटोशूट करवाया और इसकी कुछ फोटोज़ अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की हैं। इन फोटोज़ में करिश्मा पूल किनारे पोज़ दे रही हैं और बेहद हॉट दिख रही हैं। उनका यह बोल्ड अवतार देख फैन्स भी हैरान हैं।

करिश्मा सोशल मीडिया लवर हैं और अक्सर अपने फोटोज़ फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। करिश्मा शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ से की थी। इसके बाद वह ‘ये है मोहब्बतें’ में रैना के किरदार में नज़र आईं।

Continue Reading

Bollywood

फिल्म ‘कबीर सिंह’ की नौकरानी ने करवाया बिना कपड़ों के फोटोशूट!

Published

on

By

शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ में उनकी मेड का किरदार तो आप सबको याद ही होगा, इस किरदार को वनिता खरात ने निभाया था। वनीता का रोल भले ही छोटा था लेकिन एक्ट्रेस ने सभी की अटेंशन को अपनी ओर खींचा था। इसी बीच लंबे वक्त बाद एक बार फिर वनिता सुर्खियों में बनी हुई है।

दरअसल उन्होंने अपनी बिना कपड़ों की एक तस्वीर पोस्ट की है और इसके साथ एक इंस्पायरिंग मेसेज है। वनिता ने तस्वीर शेयर करते हुए मेसेज लिखा है, मुझे अपने टैलंट, अपने पैशन, अपने कॉन्फिडेंस पर गर्व है, मुझे अपने शरीर पर गर्व है… क्योंकि मैं मैं हूं…!!! वनिता ने साथ में लिखा है कि आइए इस बॉडी पॉजिटिविटी मूवमेंट में साथ जुड़ते हैं।

तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक्ट्रेस बिना कपड़ों के नजर आ रही हैं और उन्होंने सिर्फ एक पतंग की मदद से अपने सभी अंगों को ढंका हुआ है।

पिछले साल भी अक्टूबर के महीने में वनिता ने ट्रेडिशनल फोटो शूट करवाया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। लेकिन एक्ट्रेस के फैंस उनका यह फोटोशूट देखकर काफी हैरान हैं। हालांकि वनिता के दिए गए मैसेज को सभी अप्रिशिएट कर रहे हैं।

बता दें – वनिता मराठी ऐक्ट्रेस हैं। उन्होंने अपने इंस्टा बायो में खुद को कबीर सिंह की पुष्पा लिख रखा है। वैसे तो फिल्म की पूरी कहानी ही दिलचस्प है लेकिन फिल्म में एक सीन है जो काफी हाइलाइट भी हुआ था। इस सीन में शाहिद कपूर की नौकरानी के हाथ से ग्लास गिरकर टूटता है और कबीर सिंह बने शाहिद कपूर उसके पीछे भागते हैं। यह सीन दर्शकों को काफी पंसद आया और इस सीन ने लोगों को खूब हंसाया, इस सीन पर काफी मीम्स भी बने थे।

Continue Reading

Bollywood

बॉलीवुड की इन फिल्मों में पार हुईं बोल्डनेस की हदें, परिवार के साथ न करें देखने की गलती

Published

on

By

बॉलीवुड में हर साल सैकड़ों फिल्में रिलीज होती हैं। ज्यादातर फिल्म निर्देशक कंटेंट को ध्यान में रखकर फिल्म बनाते हैं ताकि फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतर सके, लेकिन इसके विपरीत कई फिल्मकार फिल्म में बोल्ड सीन डालकर दर्शकों को रिझाने की कोशिश करते हैं। ऐसे कंटेंट वालीं इन फिल्मों को परिवार के साथ नहीं देखा जा सकता। आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें परिवार के साथ देखने की गलती न करें।

काम सूत्र

साल 1996 में आई फिल्म ‘काम सूत्र’ को लेकर देशभर में विरोध हुआ था। मीरा नायर द्वारा डायेक्ट की गई इस फिल्म में कई ऐसे सीन फिल्माए गए थे जिन्हें परिवार के साथ नहीं देखा जा सकता।

म’र्डर 

साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म ‘म’र्डर’ के गाने ‘भीगे होठ तेरे’ में बेहद बोल्ड सीन ने उस वक्त सन’सनी फैला दी थी। शादी के बाद भी अपने प्रेमी से संबंध बनाने की कहानी दर्शकों को खूब पसंद आई थी। कुछ ऐसे ही सीन्स की भरमार वाली इस फिल्म को कभी परिवार के साथ देखने की गलती न करें।

जूली

साल 2004 में रिलीज हुई अभिनेत्री नेहा धूपिया की फिल्म ‘जूली’ में भी कुछ ऐसे ही सीन्स की भरमार थी। इस फिल्म को परिवार के साथ देखना मुश्किल ही है।

जिस्म 2

सनी लियोनी ने फिल्म ‘जिस्म 2’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। अपनी पहली ही फिल्म में कुछ इस तरह के सीन देकर सनी ने सनसनी मचा दी थी। फिल्म की कहानी तो कुछ खास नहीं थी लेकिन इसमें रणदीप हुड्डा ने बेहतरीन एक्टिंग की थी।

बी. ए. पास

लोगों ने साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म ‘बीए पास’ को काफी पसंद किया। शिल्पा शुक्ला, शादाब कमल, राजेश शर्मा, दिब्येंदु भट्टाचार्य द्वारा मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म की कहानी तो बेहतरीन थी ही लेकिन साथ ही इसमें ऐसे सीन थे जो दर्शकों ने पहले किसी बॉलीवुड फिल्म में नहीं देखे थे।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement

Trending